Press "Enter" to skip to content

कॉकटेल पार्टी के लिए 40 ब्लाउज़ डिज़ाइन, देखिए तस्वीरें

वह वक्त गया, जब सिर्फ डोरी ब्लाउज़ या फिर डीप नेक ब्लाउजेज़ को ही स्टाइलिश माना जाता था। आजकल ब्लाउज़ के इतने डिज़ाइन ट्रेंड में आ गए हैं कि आपको गिनना मुश्किल हो जाए। फैशन वर्ल्ड में पिछले कुछ सालों में इंडियन वेयर पर काफी एक्सपेरिमेंट हुए हैं, खासकर साड़ी पर। डिज़ाइनर सब्यासाची से लेकर मनीष मल्होत्रा हों या अबू जानी संदीप खोसला, सभी इंडियन डिज़ाइनर्स ने भारतीय कपड़ों को एक नई पहचान दे दी है।

पहले जहां सिर्फ दो या चार गिनती के ब्लाउज़ डिज़ाइन ऑप्शन्स के साथ ही साड़ी को पहना जाता था। वहीं, अब ऑफ शोल्डर, कोल्ड शोल्डर, टी-शर्ट ब्लाउज़, शर्ट ब्लाउज़ और अलग-अलग स्लीव्स के ब्लाउज़ ट्रेंड में आ गए हैं। आज यहां आपको कॉकटेल पार्टी ब्लाउज़ के बारे में बताया जा रहा है कि आप उन्हें कैसे और किन एक्सेसरीज़ के साथ स्टाइल करके पहन सकती हैं।   

 

कॉकटेल पार्टी के ब्लाउज़ डिज़ाइन्स फोटोज़ – 30 स्टाइलिंग टिप्स

साड़ी को स्टाइलिश बनाने का काम सिर्फ ब्लाउज़ ही करता है, इसलिए साड़ी के साथ-साथ ब्लाउज़ का भी खास ध्यान रखें। यहां हम आपको कॉकटेल पार्टी के लिए स्टाइलिश ब्लाउज़ के ऑप्शन्स दिखा रहे हैं, जिनसे आपको पार्टी वेयर साड़ी में अच्छा लुक मिल सके।

1. आजकल सबसे ज्यादा ट्रेंड में फुल स्लीव्स ब्लाउज़ हैं। ये कॉकटेल पार्टी के लिए भी बढ़िया ऑप्शन हो सकते हैं। ये एक फुल नेक ब्लाउज़ है, इसलिए इसके साथ नेकपीस अवॉइड करें। कानों में बड़े ईयरिंग्स पहनें और अंगुलियों में एक बड़ी रिंग।

2- वन शोल्डल डिज़ाइनर ब्लाउज़ भी पार्टी के लिए बेस्ट है। इसका डिज़ाइन बाकी ब्लाउजेज़ से हटके है। ब्लाउज़ का डिज़ाइन दिखे, इसलिए बालों में बन या ऑपोज़िट साइट पर ही रखें। नेकपीस अवॉइड करेंगी तो ब्लाउज़ का डिज़ाइन निखरकर आएगा।

3. ये स्क्वेयर नेक ब्लाउज़ काफी सेक्सी लुक देगा। इसके साथ गले में चोकर पहन सकती हैं। स्लीव्स छोटी हैं, इसलिए हाथों में कोई ब्रेसलेट डालें। आप रिंग भी ट्राई कर सकती हैं।

4. जैकेट ब्लाउज़ कॉकटेल पार्टी के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। आप इस ब्लाउज़ को स्टेटमेंट लुक देने के लिए गले में जूलरी अवॉइड करें और कानों में स्टड्स और अंगुलियों में रिंग पहनें।

5. वन शोल्डर शीयर जैकेट ब्लाउज़, जिसका साइड नॉट इसे डिज़ाइनर लुक दे रहा है। ये ब्लाउज़ पार्टी में आपको हटके लुक देगा। इसके साथ सिर्फ कानों में लंबे ईयररिंग्स ही पहनें और बालों को ओपन रखें।

6. ट्यूब नेक ब्लाउज़ कॉकटेल पार्टी में आपको बोल्ड लुक देगा। इस तरह के ब्लाउज़ के साथ नेक को खाली छोड़ें और कानों में स्टड्स पहनें।

7. सिर्फ ब्लाउज़ ही नहीं, कॉकटेल पार्टी के लिए इस तरह की साड़ी भी परफेक्ट है। बिना स्लीव्स वाले इस तरह के ब्लाउज़ के साथ भी जूलरी अवॉइड करें और कानों में सिर्फ स्टड्स पहनें।

8. कॉकटेल पार्टी पर इस तरह का बोट नेक ब्लाउज़ भी ट्राय करें। इसके साथ ब्राइट कलर की प्लेन साड़ी ही पहनें। बालों को खुला रखें और सिर्फ कानों में लॉन्ग ईयररिंग्स पहनें।

9. मैंडरिन कॉलर डिज़ाइन वाले ब्लाउज़ भी कॉकटेल पार्टी पर परफेक्ट लगेंगे। इसका नेक ऊपर तक है, इसलिए गले में जूलरी अवॉइड करें, सिर्फ कानों में ईयररिंग्स पहनें। स्लीव्स नहीं है, इसलिए हाथों में ब्रेसलेट पहन सकती हैं।

10. साड़ी के ही पैटर्न का ब्लाउज़ भी शानदार लुक देता है। आप इस तरह का ब्लाउज़ पहनें तो जूलरी अवॉइड करें और बालों में बन बनाएं।

11. कॉकटेल पार्टी में हटके लुक चाहिए तो इस तरह का डिज़ाइनर रफल स्लीव्स वाला ब्लाउज़ ट्राय करें। ये आपको काफी स्टाइलिश लुक देगा। ब्लाउज़ इतना खूबसूरत है, इसलिए जूलरी अवॉइड करें। कानों में बड़े स्टड्स पहनें।  

12. विंग कॉलर नेक से इंस्पायर्ड ये ब्लाउज़़ भी आपको स्टेटमेंट लुक देगा। कॉकटेल पार्टी में इसे डैंगलर ईयररिंग्स के साथ कैरी करें।

13. बिना स्लीव्स वाला ये डीप नेक ब्लाउज़ आपको काफी सेक्सी लुक देगा। इस ब्लाउज़ को बेल्ट साड़ी के साथ ही कैरी करें और कानों में सिर्फ लॉन्ग ईयररिंग्स ही पहनें।

14. क्रॉप टॉप स्टाइल ब्लाउज़ भी कॉकटेल पार्टी में अच्छा लुक देंगे। इसके साथ ही बहुत ही कंफर्टेबल भी रहेंगे। फुल नेक क्रॉप टॉप ब्लाउज़ के साथ सिर्फ ईयररिंग्स ही पहनें।

15. रफल ब्लाउज़ का एक और खूबसूरत डिज़ाइन। इसे भी आप किसी प्लेन साड़ी के साथ कैरी कीजिए और सिर्फ कानों में ही जूलरी पहनिए।

16. ब्लाउज़ की स्लीव्स या फ्रंट ही नहीं, आप बैक डिज़ाइन्स को भी मज़ेदार बना सकती हैं। आप बैक से की-होल डिज़ाइन वाले ब्लाउज़ भी कॉकटेल पार्टी में पहन सकती हैं।

17. डिज़ाइन पुराना है, लेकिन आज भी फैशन में है। आप इस तरह का बोट नेक ब्लाउज़ जब भी पहनें तो गले में एक चोकर स्टाइल नेकपीस जरूर पहनें। इससे लुक और भी अच्छा लगता है।

18. बैक से की-होल डिज़ाइन वाला एक और ब्लाउज़, लेकिन इसमें डोरी नही है, यानी अगर आपको डोरी नहीं चाहिए तो ये डिज़ाइन ट्राय करें। इसके साथ कानों में स्टड्स पहनें।

19. कॉकटेल पार्टी में कुछ नया लुक चाहिए तो इस तरह का फुल स्लीव्स वाला जैकेट ब्लाउज़ ट्राय कर सकती हैं।

20. बटरफ्लाई स्लीव्स भी आजकल काफी ट्रेंड में हैं। इस तरह के ब्लाउज़ को भी आप कॉकटेल पार्टी में पहन सकती हैं। इस ब्लाउज़ के साथ कोई जूलरी न कैरी करें। बस बालों में लूज़ कर्ल रखें।

21. बैक डिज़ाइन वाला एक और सेक्सी ब्लाउज़। हेयर बन, कानों में स्टड्स और मिनिमल मेकअप। ये काफी सेक्सी लुक देगा। एक बार इस ब्लाउज़ को कॉकटेल पार्टी में ट्राय करके देखें।

22. इस तरह के पफ स्लीव्स ब्लाउज़ को भी कॉकटेल पार्टी में पहना जा सकता है। ये आपको थोड़ा इंडियन लुक देंगे। इस ब्लाउज़ के साथ गले में लॉन्ग नेकपीस डाल सकती हैं।

23. बेल स्लीव्स वाला ये ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ भी एक कॉकटेल पार्टी के लिए एक ट्रेंडी ऑप्शन हो सकता है। आप इन नेक वाले ब्लाउज़ के साथ गले में चोकर पहनें और कानों में स्टड्स।

24. सालों से चला आ रहा ब्लाउज़ का एक ट्रेडिशनल डिज़ाइन, जो आज भी आउट ऑफ फैशन नहीं हुआ है। कुछ न मिले तो आप इस तरह का ब्लाउज़ कैरी कर सकती हैं। इसके साथ कानों में ईयररिंग्स और गले में नेकपीस पहन सकती हैं।

25. बैक ब्लाउज़ पर एक्सपेरिमेंट पसंद है तो इस तरह के ब्लाउज़ को कैरी कर सकती हैं। ये काफी अलग लुक देगा। इस डिज़ाइन को दिखाने के लिए बालों में बन बनाएं। नेकपीस न भी पहनें तो चलेगा।

26. वी नेक आजकल बहुत ट्रेंड में है तो आप कॉकटेल पार्टी के लिए भी इस तरह का कुछ ट्राय कर सकती हैं। इसके साथ कोई भी एक्सेसरीज़ न भी कैरी करें तो भी ये अच्छा लुक देगा।

27. वाइड की-होल नेक डिज़ाइन ब्लाउज़ भी कॉकटेल पार्टी में पहना जा सकता है। इसके साथ आप कानों में स्टड्स और रिंग पहनें।

28. एक और बैक की-होल नेक डिज़ाइन, लेकिन बिना स्लीव्स के। ये ब्लाउज़ भी आपको काफी सेक्सी लुक देगा। इसके साथ आप हेयर बन बनाएं और कानों में लॉन्ग ईयररिंग्स पहनें।

29. आप बैक से लॉन्ग डोरी नेक ब्लाउज़ को कॉकटेल पार्टी में पहन सकती हैं। इसके साथ कम जूलरी कैरी करें।

30. बो डिज़ाइन ब्लाउज़ कॉकटेल पार्टी में विंटेज लुक देगा। इसके साथ हेयर बन बनाएं और कानों में लॉन्ग ईयररिंग्स पहनें।

बेस्ट फिटिंग के लिए अपनाएं ये टिप्स

हर बार अच्छी फिट वाले ब्लाउज़ मिलना आसान नहीं, इसलिए आप जब भी ब्लाउज़ सिलवाएं, यहां दिए जा रहे कुछ टिप्स फॉलो करें, ताकि आपके ब्लाउज़ आप पर हर बार बेस्ट लगें:- 1. ब्लाउज़ को कभी भी टाइट न सिलवाएं। हमेशा 1 या 2 इंच लूज़ ही रखें। 2. हमेशा ब्लाउज़ के अंदर 2 या 3 इंच का मार्जन रखें, ताकि साइज़ ऊपर-नीचे होने पर पहनने में दिक्कत न आए। 3. ब्लाउज़ के अंदर हैवी पैडेड ब्रा अवॉइड करें। 4. अपनी महंगी साड़ी के साथ हमेशा दो ब्लाउज़ सिलवाएं। एक साड़ी के साथ वाला और एक साड़ी से मैचिंग किसी एक कलर का। आप चाहें तो मार्केट में आने वाले स्ट्रेचेबल ब्लाउज़ ले सकती हैं। इससे आपको लास्ट मूमेंट पर कभी भी दिक्कत नहीं आएगी। 5. ब्लाउज़ के फैब्रिक का जरूर ध्यान रखें, क्योंकि सभी फैब्रिक अलग फिटिंग देते हैं। 6. अपनी साड़ी वाले ब्लाउज़ को क्लासिक डिज़ाइन का ही सिलवाएं। एक्सपेरिमेंट दूसरे ब्लाउज़ पर करें। 7. अपनी वॉर्डरोब में गोल्डन, सिल्वर, ब्रॉन्ज़, ब्लैक और व्हाइट ब्लाउज़ जरूर रखें। 8. अपने ब्लाउज़ में ब्रा हुक जरूर लगवाएं, क्योंकि इससे शोल्डर से ब्रा स्ट्रैप भी नहीं दिखती और आपका ब्लाउज़ कंधों से गिरता भी नहीं। 9. अगर आपको डीप नेक ब्लाउज़ पसंद हैं तो डोरी जरूर लगवाएं। इससे फिटिंग अच्छी आती है। 10. हमेशा एक ही टेलर से अपने ब्लाउज़ सिलवाएं।      

सेलेब्रिटिज़ से लें इंस्पिरेशन – 10 फोटोज़

सेलिब्रिटिज़ से आउटफिट्स के नए-नए डिज़ाइन्स से लेकर उसे कैरी करने तक का पूरा आइडिया हो जाता है। एक वही हैं, जिनसे होकर स्टाइलिस्ट की सोच हम लोगों तक पहुंचती है, इसलिए आज यहां देखिए, इस साल के कुछ बेहद ही स्टाइलिश ब्लाउज़ डिज़ाइन, जो कॉकटेल पार्टी में काफी शानदार लगने वाले हैं:-1. साउथ इंडियन एक्ट्रेस समांथा प्रभु का ये लुक कॉकटेल पार्टी के लिए एकदम परफेक्ट है। कट स्लीव्स ब्लाउज़, साइड पार्टिड हेयर बन और कानों में फ्लोरल स्टड्स। आप भी कॉकटेल पार्टी में इस तरह का डिज़ाइन कैरी करेंगी तो काफी सोफेस्टिकेटिड लगेंगी।

2. कोई भी त्योहार हो या इवेंट, हर बार शिल्पा शेट्टी साड़ी को बहुत नए तरीके से कैरी करती हुई दिखती हैं। जैसे ये रफल स्लीव्स वाला टॉप ब्लाउज़। ये लुक कॉकटेल पार्टी में शानदार लगेगा।  

3. वी नेक और पफ स्लीव्स, शिल्पा शेट्टी का ये लुक कॉकटेल पार्टी में काफी ट्रेंडी लगेगा।

4. कॉकटेल पार्टी लुक को थोड़ा इंडियन टच देना है तो करिश्मा तन्ना का ये लुक देखिए। इस तरह का ब्लाउज़ और उस पर स्टड्स एंड हाई पोनीटेल, काफी शानदार लगेगी।

5. इस ब्लाउज को खास बना रहा है इसका साइड बो, जो कि कॉकटेल पार्टी में बहुत अच्छा और नया लुक देगा।

6. आपको कॉकटेल पार्टी में सेक्सी लुक चाहिए तो करिश्मा कपूर के ब्लाउज़ का बैक डिज़ाइन देखिए। ये आपको भी काफी सेक्सी लुक देगा।

7. पार्टी में 80s फील लाना हो तो कंगना रनौत का ये ट्यूब ब्लाउज़ लुक देखिए। कर्ल बाल, गले में चेन और ट्यूब नेक ब्लाउज़, कॉकटेल पार्टी में भी अच्छा लुक देंगे।

8. बटन जैकेट ब्लाउज़ कुछ नया है। आप इस लुक को कॉकटेल पार्टी में जरूर ट्राय करें।

9. बिशॉप स्लीव्स का ये ब्लाउज़ आपको कुछ नया लुक देगा, जो आपने पहले कभी नहीं पहना होगा।  

10. कॉकलेट पार्टी का एक कॉकटेल पार्टी ब्लाउज़ डिज़ाइन। आप इसे सोनम कपूर की तरह जूलरी से इंडियन टच न भी दें, तब भी ये बहुत स्टाइलिश लगेगा।

कहां मिलेंगे आपको स्टाइलिश ब्लाउज़ (ई-कॉमर्स, फेसबुक और इंस्टा स्टोर)

अगर आपको ऑनलाइन कॉकटेल ब्लाउज़ की तलाश हो तो आप इन वेबसाइट्स पर जाकर चेक करें। यहां आपको अच्छी वेराइटी के साड़ी ब्लाउज़ मिल जाएंगे। वहीं, आजियो पर तो आपको ब्लाउज़ का कपड़ा भी मिल जाएगा, जिसे आप अपनी पसंद के मुताबिक टेलर से सिलवा सकती हैं-:

1. आजियो

2. मिंत्रा

3. हाउस ऑफ ब्लाउज़

4. उत्सव फैश

5. अमेजन

6. लाइफरोड

7. मिरॉ

इनके अलावा भी आपको आपकी ही लोकल मार्केट में ब्लाउजेज़ मिल जाएंगे, क्योंकि आजकल सिले हुए ब्लाउज़ मार्केट में आसानी से मिलने लगे हैं, खासकर ब्लैक, गोल्डन या सिल्वर जैसे पार्टी वेयर डिज़ाइन्स। 

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: